Prevent these home remedies in winter, increasing wrinkles on the face : सर्दियों में इन घरेलू उपाय से रोकें चेहरे पर बढ़ती झुर्रियां

सर्दियों में इन घरेलू उपाय से रोकें चेहरे पर बढ़ती झुर्रियां

images


दोस्तों बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां होना आम बात है। लेकिन आज जमाना कुछ अलग है। यहां टिपटॉप रहना पड़ता है। ऐसे में झुर्रियां हमारे नंबर माइनस करती हैं। दूषित वातावरण और खान पान में बदलाव भी समय से पहले झुर्रियां पडऩे का सबसे बड़ा कारण है। ज्यादा गर्मी या अधिक सर्दी होने के कारण भी चेहरे पर झुर्रियां पड़ती हैं। इसलिए आज हम आपको झुर्रियों से बचने के कुछ आसान सस्ते और घरेलू उपाय बताएंगे।

अंडे का करें इस्तेमाल

चेहरे को झुर्रियों से बचने के लिए अंडा सबसे अच्छा सुलभ और सस्ता साधन है। अंडे के सफेद हिससे से चहरे की झुर्रियों पर हल्के हाथों से मसाज करें। ऐसा नियमित करने पर कुछ ही दिनों में झुर्रियां समाप्त हो जाएंगी।

नींबू का इस्तेमाल कर मिटाएं बुढ़ापे के निशान

नींबू हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद है। सबसे पहले आप गुनगुने पानी से चेहरा धोएं और ठीक से पौंछ लें। नमी एकदम खत्म कर लें। इसके बाद एक चम्मच दूध की ठंडी मलाई में नींबू के रस की छह सात बूंद मिलाएं और इस मिश्रण को झुर्रियों पर मलें। इस मिश्रण को तब तक मलना है जब तक कि यह आपकी त्वचा में रम नहीं जाए। अब करीब 30 से 40 मिनट बाद चेहरा सादा पानी से धो सकते हैं। यह प्रयोग करीब तीन माह करेंगे तो झुर्रियां और तमाम तरीके के दाग धब्बे सामाप्त होकर चेहरा निखर जाएगा।

पका पपीता बड़ा काम का है

पके हुए पपीते का टुकड़ा चेहरे पर मसल मसल की घिसने से और कुछ देर बाद धोने से चेहरे की झुर्रियां समाप्त हो जाती हैं। चेहरा खूबसूरत भी बनता है।

0/Post a Comment/Comments

loading...